गुरुवार, अगस्त 10

ग्राम मुंडी खेड़ी में पौध रोपण कराया गया

सहारनपुर - 10 अगस्त -  युवा पर्यावरण संरक्षण समिति, सहारनपुर के तत्वावधान में आज ग्राम मुण्डी खेड़ी, निकट साहब  सिंह आई. टी. आई. रामपुर मनिहारान, जिला सहारनपुर में पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।  इस अवसर पर समिति की अध्यक्ष श्रीमती राकेश ने पर्यावरण व पशु-पक्षियों को बचाने का आह्वान किया।  उन्होंने कहा कि प्रदूषण एक गंभीर समस्या बनता जा रहा है जिसके परिणाम  न केवल इंसान बल्कि पशु पक्षी भी भुगत रहे हैं।  उन्होंने युवा पर्यावरण संरक्षण समिति के सभी सदस्यों से इस चुनौती से पूरे जोश के साथ लड़ने की अपील की  और कहा कि हमें सामान्य जन को भी जागृत और प्रेरित करना होगा कि वह भी पर्यावरण प्रदूषण से जन्म लेने वाली समस्याओं को समझें और उनसे बचें।



इस अवसर पर अंकुश व विशाल चौधरी ने पर्यावरण संरक्षण के लिये अधिक से अधिक पेड़ लगाने की आवश्यकता पर बल दिया और कहा कि हम सब को वर्ष में कम से कम एक पेड़ अवश्य लगाना चाहिये।  अंकुश कुमार ने ठोस कचरा प्रबन्धन विषय को उठाते हुए कहा कि हमें भूल कर भी गीले कूड़े और सूखे कूड़े को एक डस्टबिन में नहीं डालना चाहिये।  लोहा, लकड़ी, कागज़, प्लास्टिक और खाद्य पदार्थ यदि एक साथ एक ही थैली में फेंक दिये जायें तो उनका कुछ भी उपयोग नहीं हो सकता है।   साथ ही,  बचे-खुचे खाद्य पदार्थ के साथ ब्लेड, कांच आदि डाल देने से पशुओं की मौत हो जाती है और हमें इस पाप से भी बचना चाहिये।

इस अवसर पर बसपा के जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सत्य देवी के पुत्र विशाल चौधरी, दुर्गा सिंह, श्रीमती राकेश और अंकुश आदि उपस्थित रहे।  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

जो विशेष पसन्द किये गये !