रविवार, अक्तूबर 14

आवाज़ के सितारे 2018 : विजयी गायकों को सम्मान और प्रोत्साहन






सहारनपुर 14 अक्तूबर 2018 : आवाज़ के सितारे 2018 गायन प्रतियोगिता का आज द्वितीय व अंतिम चरण सफलता पूर्वक संपन्न हुआ। 

स्थानीय जे.वी. जैन कॉलेज की ’कलांगन’ श्रोतृशाला में आयोजित प्रतियोगिता में तीनों वर्गों में तीन – तीन विजयी प्रतिभागियों का चयन करते हुए करतल ध्वनि के बीच उनको नकद पुरस्कार, प्रमाणपत्र और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया। 5 से 12 आयु वर्ग के सब जूनियर ग्रुप में कैफ मलिक, हेमांग खन्ना और वैष्णवी मोहन ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरस्कार प्राप्त किये।   जूनियर ग्रुप में अविरल को प्रथम, हार्दिक भारद्वाज को द्वितीय और करण कौशिक को तृतीय पुरस्कार से नवाजा गया।  सीनियर वर्ग में प्रथम स्थान पर शाहनूर काज़ी, द्वितीय स्थान पर अलका चोपड़ा और तृतीय स्थान पर अतुल सचदेव रहे। 

निर्णायक मंडल ने सभी गायकों को सराहते हुए कहा कि गायन एक बहुत कठिन किन्तु बहुत आनन्दित करने वाली विधा है जो निरन्तर अभ्यास व योग्य गुरु के चरणों में बैठने से ही सिद्ध होती है। कठोर आत्मानुशासन और लगन ही सफलता की कुंजी हैं।


इस अवसर पर अभि धीमान और रितिका काम्बोज ने अतिथि कलाकारों के रूप में कत्थक युगल नृत्य प्रस्तुत करके सबका मन मोह लिया। कार्यक्रम का संचालन संयुक्त रूप से निष्ठा और के.के. गर्ग ने किया।

कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा दीप प्रज्जवलन से किया गया। इस अवसर पर विशेष रूप से वीरेन्द्र चौधरी, योगेश दहिया, रश्मि टेरेंस, निशि जैन, शशिकांत त्यागी, शोभित विश्वविद्यालय के उपकुलपति को सम्मानित किया गया जिनके सहयोग से कार्यक्रम सम्पन्न हो सका। पूर्व विधायक सुरेन्द्र कपिल,  कमल शर्मा व अंजू शर्मा, पूनम गर्ग, दीपाली गर्ग, रुचिन्द्रा मेहता, बिजेन्द्र त्रिपाठी, करुणा प्रकाश, राकेश शर्मा आदि उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

जो विशेष पसन्द किये गये !