शुक्रवार, अक्तूबर 5

कला प्रदर्शनी में नये चित्रकारों ने दिखाये अपनी कला के जौहर


सहारनपुर – 4 अक्तूबर – सहारनपुर को सामान्यतः नृत्य व संगीत को ही पसन्द करने वाले महानगर  के रूप में ही जाना जाता है किन्तु कलर क्रियेशन ग्रुप के बैनर तले, कला साधिका व प्रशिक्षिका श्रीमती रामलता के संयोजन में एक विशाल ड्राइंग पेंटिंग प्रदर्शनी का दो दिन का सफल आयोजन यह सिद्ध करने के लिये पर्याप्त है कि सहारनपुर बहुमुखी प्रतिभा का धनी क्षेत्र है।


जहां एक ओर प्रख्यात चित्रकार व जे.वी. जैन कॉलिज के कला विभाग के पूर्व विभागाध्यक्ष डा. रामशब्द सिंह कलर क्रियेशन ग्रुप के माध्यम से नवांकुर चित्रकारों की तूलिका को अपना जादुई स्पर्श देकर उन्हें सजाने संवारने में लगे हैं वहीं उनकी योग्य शिष्या रह चुकी श्रीमती रामलता ने कलर क्रियेशन ग्रुप की संस्थापक के रूप में कला साधना को ही अपने जीवन का ध्येय बना लिया है।
महापौर संजीव वालिया को एक कलाकृति स्मृति चिह्न के रूप में भेंट करते हुए चित्रकार 
प्रदर्शनी का उद्‌घाटन करने के लिये पधारे, सहारनपुर के महापौर श्री संजीव वालिया भी युवाओं की कलात्मक प्रतिभा देख कर अभिभूत नज़र आये।  उन्होंने रविपाल, सोनू, किरन सैनी, मोनिका, पिंकी रानी आदि के द्वारा पिछले तीन वर्षों में बनाये गये चित्रों की भरपूर प्रशंसा की और एक – एक कलाकृति को सराहा।  डा. रामशब्द सिंह व श्रीमती रामलता ने विभिन्न चित्रों के माध्यम से कलाकारों की भावनाओं का परिचय दिया।
कलर क्रियेशन ग्रुप से जुड़े प्रशिक्षक व छात्र - छात्राएं 
तैल चित्र, एक्रिलिक रंग व पानी के रंगों से तैयार कुछ चित्र को मानों बोलने के लिये उत्सुक प्रतीत होते हैं।  प्रदर्शनी देखने पधारे नागरिकों में नगर के अनेकानेक बुद्धिजीवी व कलाप्रेमियों के अलावा जे.वी. जैन कॉलिज के प्राचार्य डा. पी.के. वार्ष्णेय, मुन्ना लाल कालेज की प्राचार्या डा. मधु जैन, कला संकाय की प्रवक्ता डा. छवि जैन  व सभी प्रवक्ता, छात्र – छात्राओं के साथ – साथ मुन्ना लाल गर्ल्स डिग्री कॉलिज से भी भारी संख्या में छात्राएं व अध्यापिकाएं उपस्थित रहीं।  मनीष कच्छल, पवन शर्मा, डा. जया अरोड़ा, सुशान्त सिंहल आदि भी विभिन्न कलाकृतियों को निहारते दिखाई दिये। 
प्रस्तुत हैं उक्त प्रदर्शनी में प्रदर्शित कुछ चित्र जो हमारे मन को विशेष रूप से भाये।






 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

जो विशेष पसन्द किये गये !